RRB TTE Notification 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी की 12000+ भर्तीयां, सैलरी – 25000+, जानें योग्यता

RRB TTE Notification 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) TTE पद के लिए अधिसूचना जारी करने जा रहा है। इसके लिए RRB ने पहले ही समाचार के माध्यम से घोषणा कर दी है कि वह जल्द ही RRB TTE Bharti का कार्यक्रम करेगा और इसमें हजारों पदों के लिए रिक्तियां शामिल की जाएगी। अगर आप RRB TTE Recruitment 2024 में रुचि रखते हैं तो RRB TTE Notification 2024 जारी होने तक इंतजार करना होगा। आपको बता दें कि RRB TTE Recruitment Notification 2024 में इस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

इस भर्ती के लिए आवेदक को नोटिफिकेशन के साथ ही पूरा सिलेबस (RRB TTE Syllabus 2024) और परीक्षा पैटर्न भेजा जाएगा जिसके अनुसार आवेदक अपनी तैयारी कर सकेंगे। आपको बता दें कि RRB TTE Notification 2024 में आवेदकों को भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी दी जाएगी। इसके अनुसार TTE भर्ती के लिए आवेदकों को सिलेबस और परीक्षा पैटर्न बहुत जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

RRB TTE Notification 2023

RRB TTE Application Form की तारीख

भारतीय रेलवे बोर्ड (RRB) TTE Application Form 2024 की तारी अभी तक जारी नहीं हुई है क्योंकि नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है उम्मीद है की जून के पहले सफ्ताह में नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा। लेकिन आप इसे जल्द ही रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। RRB TTE Notification अगस्त के दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है इसकी जारी होने के 2 दिन बाद आवेदन फार्म भी शुरू हो जाएंगे।

बताया जा रहा है कि एक बार RRB TTE Online Form 2024 भरना शुरू हो जाने के बाद उम्मीदवारों को इसे जल्द से जल्द भरना होगा इसके साथ ही या आवेदन पत्र को भरने से पहले उन्हें नोटिफिकेशन को पूरा पढ़ना होगा। इसमें उम्मीदवारों से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी शामिल की गई है।

बैंक में निकली 4545+ पदों पर बम्पर भर्ती, सैलरी- 29000, 21 जुलाई से पहले करें आवेदन

7th Pay Commission : सरकार ने बढ़ाया DA [4 फीसद वृद्धि], एरियर का 3 किस्तों में भुगतान, सैलरी में बढ़ेगी राशि

RRB TTE Notification 2024 के लिए पात्रता

आपको बता दें कि RRB TTE भर्ती के लिए उम्मीदवारों को योग्य होना चाहिए। आइए जानें क्या होगी पात्रता: सबसे पहले आवेदक की आयु 18 से 30 वर्ष होनी चाहिए और रेलवे भर्ती बोर्ड के नियमों के अनुसार ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाती है उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक कक्षा तीन होनी चाहिए और उन्हें हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं का ज्ञान होना चाहिए।

RRB TTE Notification 2024 के लिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

  • इस RRB Bharti 2024 के लिए आवेदन (Apply Online for RRB TTE 2024) करने की सबसे पहली उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद होम पेज पर पहुंचने के बाद उन्हें मैं RRB TTE New Registration Link पर क्लिक करना होगा।
  • फिर RRB TTE Bharti 2024 Link पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आबिद को को पर्सनल डिटेल भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर उन सभी DOCUMENTS को अपलोड करें जिन्हें पेज पर अपलोड करने के लिए कहा गया है।
  • फिर RRB TTE 2024 Application Fee का भुगतान करें।
  • उसके बाद RRB TTE 2024 Exam Date का इंतजार करना होगा।
SSCNR

Leave a Comment