7th Pay Commission: बल्ले बल्ले, कर्मचारियों के DA में हुआ इजाफा, खाते में आयेंगे 42000 रुपए

7th Pay Commission: केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी लाने जा रही है जिसमें केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई राहत में 4 फ़ीसदी की बढ़त किए जाने के साथ महंगाई भत्ते को भी बढ़ाया गया है। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस जारी आदेश के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 4000 से लेकर 6000 रुपए तक का इजाफा देखा जाएगा।

आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि की थी इसके लिए वित्त मंत्रालय द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। केंद्रीय कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ता दिया जाएगा। इसके साथ उनके हाउस रेंट भत्ते में भी वृद्धि की गई थी। सरकार ने नगर पालिका द्वारा HRA वृद्धि के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

Low Cibil Score: खराब सिबिल स्कोर पर पाएं 2 लाख तक का लोन, ऐसे करें आवेदन

7th Pay Commission : सरकार ने बढ़ाया DA [4 फीसद वृद्धि], एरियर का 3 किस्तों में भुगतान, सैलरी में बढ़ेगी राशि

7th Pay Commission 9% HRA देने का आदेश

छत्तीसगढ़ सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश जारी किए हैं इसके साथ सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत कर्मचारियों को 9% HRA देने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि अगस्त महीने से इसे लागू किया जाएगा। इसका लाभ सितंबर महीने के वेतन के साथ ही कर्मचारियों को मिलेगा।

7th Pay Commission वेतन में 6000 रुपए का होगा इजाफा

आपको बता दें कि भिलाई के रिसाली नगर पालिका निगम में कर्मचारियों को छठे वेतनमान के तहत 10% HRA दिया जा रहा था। वही शासन के नए आदेश जारी होने के साथ अगस्त 2023 से कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के 9% एचआरए भत्ता के आदेश जारी किए गए हैं। HRA में वृद्धि के साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 4000 से लेकर 6000 रुपए का इजाफा देखा जाएगा। इसके साथ ही कर्मचारियों के वेतन बढ़कर 40 से 42 हजार रुपए तक हो सकते हैं।

RBL Bank Personal Loan : घर बैठे लें 20 लाख तक का पर्सनल लोन

JEECUP Admit Card 2023: पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

7th Pay Commission केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में हुई बढ़त

छत्तीसगढ़ सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 42% की बढ़त के साथ उसके एचआरए में भी वृद्धि करने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है की भलाई के रिसाली निगम में वर्तमान में लगभग 60 नियमित अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत हैं। इन्हें द्वितीय श्रेणी के तीन तृतीय श्रेणी के 41 और चतुर्थ श्रेणी के 13 कर्मचारी प्रदेश हैं। इसके अलावा अन्य निकाय कर्मियों को भी बढ़े हुए महंगाई भत्ते सहित अन्य भत्ते का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है।

SSCNR

Leave a Comment