SBI खाता धारकों को मिली खुशखबरी, बैंक देगा 1500000 तक का Loan, 5 मिनट में Account में ट्रांसफर।

यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता धारक है तो आप लोगों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लेकर आया एक नई खुशखबरी । स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नई अपडेट के अनुसार आपको 1500000 रुपए तक का अमाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा मिल सकता है।

आइए आपको बताते हैं किस प्रकार आप यह फायदा उठा सकते हैं

जैसा कि हम सब जानते हैं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भारत की सबसे बड़ी लार्जेस्ट बैंक है। यह बैंक आरबीआई के द्वारा रेगुलेट की जाती है। समय-समय पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने खाता धारकों के लिए विभिन्न योजनाएं गठित करते रहते हैं जिससे खाताधारकों को सुविधा प्राप्त हो सके । ऐसे ही एक कड़ी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया खाता धारकों के लिए एक नई खुशखबरी लेकर आया है।  हाल ही में एक नई योजना का गठन किया है जिसमें उन्होंने बताया है SBI 15 लाख तक का लोन उपलब्ध कराएगी। इसके लिए ग्राहकों को ज्यादा परेशान होने की जरूरत भी नहीं ग्राहक आसानी से इस लोन का अमाउंट बैंक द्वारा प्राप्त कर सकते हैं।

SBI loan 1500000 min

आइए जानते हैं क्या है यह नई लोन योजना

 यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं और और आपने अपनी बेटी के लिए सुकन्या समृद्धि योजना का खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खोला है तो आप इस खाते के साथ साथ लोन के लिए भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में आवेदन कर सकते हैं।  स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया सुकन्या समृद्धि योजना खाता धारकों को लाखों रुपए का लोन उपलब्ध करा रहा है ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें सुकन्या समृद्धि योजना का बैंक खाता केवल बालिकाओं के माता-पिता को खोलने का अधिकार है।

 यह खाता के परिवार की केवल 2 कन्याओं के लिए ही खोला जाएगा ।

जिन अभिभावकों का खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अंतर्गत सुकन्या समृद्धि योजना में खोला गया है इस योजना में निवेश करके मुक्त लोन का फायदा उठा सकते हैं। अर्थात सुकन्या समृद्धि योजना का लाभ उठाते हुए खाताधारक बैंक द्वारा 1500000 रुपए तक का मुक्त लोन भी प्राप्त कर सकते हैं।

7th Pay Commission: बरसेगा पैसा ही पैसा! जुलाई में सरकारी कर्मचारियों को 2 बड़े तोहफे

Free Solar Water Pump लग़ने शुरू, 1 लाख़ किसानों को मिलेंगे 90% सब्सिडी पे सोलर पंप

क्या है उद्देश्य

  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बताया है कि यह लोन केवल सुकन्या समृद्धि योजना खाता धारकों को उपलब्ध कराया जा रहा है बेटियों के अभिभावकों को इस प्रकार की योजना का लाभ उपलब्ध कराने का उद्देश्य यह है कि अभिभावक बेटियों के भविष्य को लेकर जागरूक रहें और  निवेश को लेकर सजग रहें तथा साथ ही साथ पारिवारिक आय भी सुचारू रूप से अर्जित कर सकें।
  •  यह लोन केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अंतर्गत सुकन्या समृद्धि योजना अकाउंट खोलने वाले ग्राहकों को ही उपलब्ध कराया जा रहा है ।
  • इस योजना का फायदा उठाने के लिए आपको प्रतिवर्ष सुकन्या समृद्धि योजना अकाउंट में ₹250 से लेकर ₹1.5 लाख तक जमा करना होगा।

कुल मिलाकर हम यह कह सकते हैं कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बालिकाओं के साथ-साथ बालिकाओं के बालिकाओं के अभिभावकों को भी इस योजना का लाभ उपलब्ध करा रही है जिससे भविष्य में बालिकाएं भी आर्थिक रूप से सशक्त बन सके तथा अभिभावक भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लोन प्राप्त कर अपने आप  को आर्थिक रूप से सक्षम बना सकें।

sscnr

Leave a Comment